कानून व्यवस्था

शराब घोटाला; छतीसगढ़ के साथ झारखंड में भी ईडी कसेगी शिकंजा,आएंगे चपेट में कई बड़े नौकरशाह और नेता !

रांची, छत्तीसगढ़ के बाद झारखंड में भी ईडी शराब घोटाले की तह में जाएगी। इसकी प्रारंभिक जांच जारी है। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के कासना थाने में 30 जुलाई को दर्ज कांड संख्या 0196/2023 के आधार पर झारखंड ईडी भी नया प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट या इंफोर्समेंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआइआर) दर्ज कर अनुसंधान तेज करेगी। ईडी को उम्मीद है कि इस केस के अनुसंधान में झारखंड में शराब घोटाले के बड़े मामले का खुलासा होगा और इसकी जद में कई बड़े अधिकारी व नेता आएंगे।

ईडी ने जालसाजी का लगाया आरोप

कासना थाने में दर्ज प्राथमिकी में ईडी छत्तीसगढ़ ने आरोपियों के विरुद्ध एक षड्यंत्र के तहत जालसाजी करने का आरोप लगाया है। यह प्राथमिकी छत्तीसगढ़ ईडी के उप निदेशक हेमंत के बयान पर दर्ज की गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले में शामिल आरोपितों की झारखंड में भी शराब बिक्री में भूमिका रही है।

नई नीति के तहत बिक रही थी शराब

गौरतलब है कि झारखंड में वर्ष 2022 के मई महीने से ही नई उत्पाद नीति के तहत शराब बिक रही है। इस नई उत्पाद नीति को छत्तीसगढ़ मॉडल के तहत लॉन्च किया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ को होलोग्राम आपूर्ति करने वाली कंपनी प्रिज्म होलोग्राफी, सिक्यूरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड को ही झारखंड में भी होलोग्राम आपूर्ति का ठेका मिला था। इस कंपनी का फर्जीवाड़ा उजागर हो चुका है।

इसी तरह छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड को झारखंड में भी सलाहकार बनाया गया था, जिसे राजस्व के नुकसान के बाद हटाया जा चुका है। झारखंड में मैन पावर उपलब्ध कराने वाली कंपनी मेसर्स सुमित फैसिलिटिज लिमिटेड पर भी अनियमितता का आरोप लग चुका है, जिसकी बैंक गारंटी जब्त हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button