राजनीति

9 अक्टूबर को दिल्ली में होगी CWC की बैठक; छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों की बनेगी चुनावी रणनीति

रायपुर, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सोमवार 9 अक्टूबर को दिल्ली में होगी। बैठक में पार्टी के विस्तार के साथ-साथ छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर मंथन होगा। इस बैठक में महिला आरक्षण, जाति जनगणना, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और कुछ अन्य राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दो दिवसीय बैठक 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में हुई थी। इस बैठक में भी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में जीत की रणनीति को लेकर चर्चा हुई थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी को एकजुटता के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की सलाह दी थी।

5 राज्यों के चुनावी रोडमैप पर होगा मंथन

इसी महीने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा। इन राज्यों के लिए कांग्रेस का चुनावी रोडमैप क्या होगा इस पर भी बैठक में विस्तार से चर्चा होगी। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी मंथन किया जाएगा।

सीएम भूपेश बैठक में होंगे शामिल

इस बैठक में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत CWC के सदस्य शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। वो छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों को सामने रखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button