राज्यशासन

न्यायालय भवन में सीलन;पार्किंग की सुविधा भी नहीं,मरम्मत के निर्देश

रायपुर, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश श्री रमेश सिन्हा द्वारा आज प्रकरणों की सुनवाई उपरांत जिला एवं सत्र न्यायालय, कबीरधाम का औचक निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा न्यायालय परिसर के समस्त कक्षों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कबीरधाम श्रीमती सत्यभामा अजय दुबे उपस्थित रही। कलेक्टर श्री जन्मेजय महोबे, एस.पी. श्री अभिषेक पल्लव तथा पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

निरीक्षण में पाया गया कि अधिवक्ता कक्ष में पानी का रिसाव होने के कारण छत एवं दीवारों पर सीलन थी। वहां उपस्थित कलेक्टर तथा पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों द्वारा इस पर जानकारी दी गयी कि शासन द्वारा 40 लाख रूपये का टेंडर हो गया है तथा 15 दिवस के भीतर कार्य भी प्रारंभ हो जावेगा। पानी के रिसाव के संबंध में मरम्मत संबंधी कुछ कार्य हो चुके है तथा शेष कार्य भी शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। न्यायालय की साफ-सफाई व्यवस्था पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने अधिवक्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी। अधिवक्ताओं ने पार्किंग की समस्या बताई, जिस पर कलेक्टर द्वारा आश्वस्त किया गया कि शीघ्र ही पार्किंग हेतु भूमि का डीमार्केशन कराया जाएगा और जो भी कमियां है उन्हें भी शीघ्र ही दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने जिला न्यायालय कबीरधाम के न्यायिक अधिकारियों से प्रकरणों को जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिये। व्यवस्था में सुधार हेतु भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। निरीक्षण के समय रजिस्ट्रार जनरल श्री अरविन्द कुमार वर्मा तथा एडिशनल रजिस्ट्रार कम पीपीएस श्री एम. वी. एल.एन सुब्रहमन्यम भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button