राजनीति

विधानसभा चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान- कांग्रेस की सरकार बनाओ फिर करेंगे कर्जा माफ

रायपुर, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के पहले सीएम भूपेश बघेल ने वादों की झड़ी लगा दी है। किसानों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने लोगों से कहा कि कांग्रेस की सरकार बनाओ फिर किसानों का ऋण माफ किया जाएगा। मुख्यमंत्री बघेल सोमवार को सक्ती विधानसभा क्षेत्र में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। वह विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत के नामांकन पत्र दाखिल कराने के लिए सक्ती पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने किसानों, मजदूर, महिलाओं और युवाओं के लिए एक भी घोषणा नहीं की।

इसके पहले हमारे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली घोषणा की थी कि छत्तीसगढ में जातिगत जनगणना होगी। दूसरी घोषणा कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने की थी कि 17.50 लाख गरीबों को आवास दिया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार अपना हिस्सा दे या न दे, छत्तीसगढ़ सरकार गरीब लोगों का मकान बनाकर रहेगी। 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान भी खरीदेंगे।

आज सक्ती में आया हूं। आज शारदीय नवरात्रि में मां शक्ति के उपासक लोग यहां बैठे हैं और किसानों को शक्तिमान व ताकतवर बनाना है। इसलिए जिस तरह पहले किसानों की कर्जमाफी किया था उसी तरह फिर सरकार बनाएंगे तो फिर ऋण माफी करेंगे।

गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद ही किसानों की कर्ज माफ़ी की थी। सहकारी बैंक और ग्रामीण बैंकों से कर्जा उठाने वाले करीब 17 लाख 82 हजार किसानों का 9270 करोड़ का कर्ज माफ किया गया था। पिछले चुनाव में कांग्रेस की यह प्रमुख घोषणा भी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button