राजनीति

POLITICS; कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

  रायपुर , छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच नाराज नेताओं के इस्‍तीफे का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के एक और पूर्व विधायक चुन्‍नीलाल साहू ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। चुन्‍नीलाल साहू पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष थे।

चुन्‍नीलाल साहू ने प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज को अपना भेजा है। पूर्व विधायक ने प्रदेश उपाध्‍यक्ष सहित उससे जुड़े समस्‍त प्रभार से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने पीसीसी चीफ को पत्र में लिखा, बीते चार साल से पार्टी ने उपाध्‍यक्ष के तौर पर मुझे जो जिम्‍मेदारी दी, मैंने उसे पूरी तरह निभाने की कोशिश की। लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार से काफी व्‍यथित हूं। इसलिए अपने पद से इस्‍तीफा दे रहा हूं। चुन्‍नीलाल साहू ने प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज को अपना भेजा है। पूर्व विधायक ने प्रदेश उपाध्‍यक्ष सहित उससे जुड़े समस्‍त प्रभार से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने पीसीसी चीफ को पत्र में लिखा, बीते चार साल से पार्टी ने उपाध्‍यक्ष के तौर पर मुझे जो जिम्‍मेदारी दी, मैंने उसे पूरी तरह निभाने की कोशिश की। लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार से काफी व्‍यथित हूं। इसलिए अपने पद से इस्‍तीफा दे रहा हूं।

चुनौती इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव में हार के लिए निचले स्तर के पदाधिकारियों ने कई बड़े पदाधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। हाल ही में नई दिल्ली में कांग्रेस के नाराज 12 पूर्व विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी।इस मुलाकात में पूर्व विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उन बड़े पदाधिकारियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है, जिन्होंने 2018 के चुनाव में विधायक बने 22 विधायकों की टिकट काटी थी व कुछ विधायकों की सीटें बदली थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button