कानून व्यवस्था

CRIME; बैंक कर्मचारी ने मोबाईल नंबर बदला और खातेदारों के अकाउंट से निकाले करोड़ों रूपये

राजनांदगांव,  जिले में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में कार्यरत एक कर्मचारी द्वारा बैंक के लगभग 15 खातेदारों के खाते से लगभग 2 करोड़ 32 लाख 17 हजार रुपए निकाल कर उसे शेयर मार्केट में लगाने का मामला सामने आया है. जब बैंक प्रबंधन को अपने स्टाफ की इस हरकत की भनक लगी तो उन्होंने पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, राजनांदगांव के सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में कार्यरत सिंगल विंडो ऑपरेटर आदेश राज भावे ने बैंक के लगभग 15 खातेदारों के खतों में उनके मोबाइल नंबर की जगह खुद का मोबाइल नंबर डाला और सभी खातों से 2 करोड़ 32 लाख 17 हजार रुपए निकाल कर उसे शेयर मार्केट में लगा दिया. मामले की सूचना राजनांदगांव सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की शाखा प्रबंधक द्वारा थाना कोतवाली में दी गई. जिसके बाद पुलिस ने शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में राजनांदगांव की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा का कहना है कि, आरोपी ने खातेदारों के मोबाइल नंबर की जगह अपना मोबाइल नंबर डालकर आईएमपीएस के माध्यम से रुपए ट्रांसफर किए गए. इस वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी बैंक कर्मचारी ने खुद खरीदे गए अलग-अलग मोबाइल नंबरों का उपयोग किया था. उसने 99 लाख 150 हजार रूपये वापस कुछ खातेदारों के खाते में जमा भी कर दिए। लेकिन 1 करोड़ 33 लाख 2 हजार वह शेयर मार्केट में घाटा होने के चलते खातेदारों के खाते में जमा नहीं कर पाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button