राजनीति

Politics; हरियाणा में बड़ी सियासी हलचल, सीएम मनोहर लाल खट्टर दे सकते हैं इस्तीफा

चंडीगढ़, हरियाणा में सियासी उथल-पुथल मच गई है. यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर लाला खट्टर हटाया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक हरियाणा कैबिनेट भी इस्तीफा दे सकती है. ऐसे में नए मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल संजय भाटिया और नायब सिंह सैनी का नाम आगे चल रहा है. ओबीसी से तालुक रखने वाले नायब सिंह सैनी को बीते दिनों हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया था. वो कुरुक्षेत्र से सांसद हैं.

हरियाणा की सियासत से बड़ी खबर है. यहां पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को हटाया जा सकता है. फिलहाल, संजय भाटिया और नायब सैनी सीएम की रेस में हैं.

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को हरियाणा बीजेपी की अहम बैठक होने जा रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक मंगलवार 11:30 बजे चंडीगढ़ में हरियाणा निवास में यह बैठक होगी. बीजेपी के सभी विधायक और  मंत्री बैठक में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा, बीजेपी समर्थित निर्दलीय विधायक भी मीटिंग में शिरकत करेंगे. वहीं, हरियाणा बीजेपी प्रभारी विप्लव देव भी चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं. फिलहाल, मीटिंग में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष नायब सैनी भी शिरकत करेंगे.

नवंबर में होगा कार्यकाल पूरा

हरियाणा में नवंबर 2024 में मनोहर लाल सरकार का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है. फिलहाल, यहां पर भाजपा और जजेपी की गठबंधन सरकार है.  2019 में हुए हरियाणा विधान सभा चुनाव में भाजपा ने 90 सीटों में से 40 सीटें जीती थी. लेकिन वह बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई थी. कांग्रेस को जहां 31 सीटें मिली थी. वहीं, जनता जननायक पार्टी को 10 सीटों पर जीत मिली थी और भाजपा ने जजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button