राजनीति

POLITICS; छत्तीसगढ़ की 4 सीटों पर संशय बरकरार, बस्तर में दीपक बैज का टिकट कटने से समीकरण बदलने के आसार

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की सिरगर्मी चरम पर है. इस बीच कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैट का टिकट काट दिया है. बैज की जगह बस्तर से कांग्रेस ने विधायक और पूर्व मंत्री कवासी लखमा को टिकट दिया है. टिकट फाइनल होने के बाद लखमा ने कहा कि मुझे बस्तर लोकसभा से प्रत्याशी बनाए जाने पर मैं हमारी प्रेरणास्रोत सोनिया गांधी , कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट का आभार व्यक्त करता हूं. बता दें, कांग्रेस की लोकसभा के चार सीटों पर अभी भी संशय बरकरार है. प्रदेश की बिलासपुर, कांकेर, सरगुजा और रायगढ़ के प्रत्याशियों के नाम तय नहीं हुए हैं. 23 मार्च की रात कांग्रेस को 5 लोकसभा सीटों के प्रत्याशी के नाम घोषित करने थे.

सूत्र बताते हैं कि बस्तर से पूर्व मंत्री कवासी लखमा बेटे हरीश के लिए जोर लगा रहे थे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज उनसे मुलाकात भी की थी. इस मुलाकात बाद कवासी लखमा ने मीडिया से कहा था कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ेंगे तो व्यस्त हो जाएंगे. उन पर 11 सीटों को जिताने की जिम्मेदारी है. ऐसे में मेरे बेटे हरीश लखमा को टिकट दी जाए. जिसे भी टिकट मिलेगी, हम साथ मिलकर ही लड़ेंगे. मुझे मिला तो में भी लड़ूंगा. हर शख्स चुनाव जीतने के लिए ही लड़ता है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डिलीवरी के पहले ये नहीं कह सकते कि लड़का होगा या लड़की.

बस्तर में मतदान
उन्हें टिकट मिलने से पहले सांसद दीपक बैज ने कहा था कि वो हमारे वरिष्ठ हैं, हम उनके साथ हैं. जिसे भी मौका मिले ,सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. नामांकन के लिए समय कम है. पार्टी का जो भी प्रत्याशी होगा हम मिलकर उनका नामांकन भरवाएंगे. इस बीच चुनाव आयोग ने बस्तर लोकसभा मतदान का समय निर्धारित कर दिया है. कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा में 19 अप्रैल को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा, जगदलपुर विधानसभा के 175 मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. वहीं, 72 केंद्रों में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button