कानून व्यवस्था

NAXALITE; मुठभेड़ में अब तक 10 नक्सली ढेर, LMG, Ak-47 जैसे आधुनिक हथियार बरामद

जगदलपुर, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मंगलवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ देररात तक जारी थी और अभी तक मिली खबरों के मुताबिक जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया है। मृतकों में एक महिला नक्सली भी है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। मुठभेड़ में नक्सली कमांडर पापाराव के मारे जाने की खबर है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जवानों ने नक्सलियों के पास से AK-47, LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया है। गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सोमवार को सुरक्षाबलों को नक्सल रोधी अभियान के तहत रवाना किया गया था। दल में डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दल जब लेंड्रा गांव के जंगल में था तब आज सुबह लगभग छह बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। शुरूआत में इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया था लेकिन बाद में यह संख्या बढ़ती चली गई।

बस्तर आईजी सुंदरराज का कहना है कि नक्सलियों के प्लाटून नम्बर 2 के साथ मुठभेड़ हुई है। ये इलाका नक्सलियों के सीसी मेंबर पापा राव का है। अब तक मारे गए नक्सलियों की शिनाख्ती नहीं हुई है, लेकिन जो आधुनिक हथियार मौके से बरामद किए गए हैं। उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि नक्सलियों का बड़ा लीडर मारा गया है। हालांकि इतने बड़े ऑपरेशन में जवानों को अब तक कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button