कानून व्यवस्था

SUICIDE; प्रेम त्रिकोण में फंसे असिस्‍टेंट प्रोफेसर ने लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बातें

दुर्ग, जिले के भिलाई के रूंगटा कालेज आर -1 के कंप्यूटर के असिस्‍टेंट प्रोफेसर मनीष शर्मा ने बीती रात आत्महत्या कर ली। वे 32 वर्ष के थे। रामनगर निवासी मनीष शर्मा पिछले कुछ दिनों से मानसिक अवसाद में चल रहे थे। बताया गया कि किसी युवती के साथ मनीष का प्रेम संबंध था। जिसे लेकर वह काफी दिन से परेशान थे। शनिवार -रविवार की रात 2:30 बजे तक उनके कमरे की लाइट जल रही थी। इसके बाद उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घर वालों ने पुलिस को बताया कि रात को खाना खाने के बाद असिस्‍टेंट प्रोफेसर शर्मा अपने कमरे में चले गए थे उसके बाद सुबह जब देर तक वह अपने कमरे से बाहर नहीं आए तब घर वालों ने कमरे के दरवाजा तोड़ा जहां पर देखा कि प्रोफेसर शर्मा पखे से लटके हुए हैं। पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट मिला है।दो पन्नों के इस सुसाइड नोट में प्रोफेसर ने लिखा है कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और तुमसे शादी करना चाहता हूं. मैं जानता हूं कि तुम्हारा दूसरों लड़कों के साथ संबंध है. लेकिन फिर भी मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं. लेकिन तुमने मना कर दिया. इसलिए मैं यह कदम उठा रहा हूं.

वैशाली नगर थाना प्रभारी ममता अली शर्मा ने सुसाइड नोट्स के हवाले से बताया कि मनीष अपने कालेज की एक छात्रा से प्यार करता था। वह उससे शादी करना चाहता था। जब उसे इस बात का पता चला कि छात्रा का किसी और लड़के से भी प्रेम संबंध है तो मनीष ने उसे समझाने की कोशिश की, पर छात्रा नहीं मानी। लिहाजा मनीष ने आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में जिस लड़की जिक्र, उससे होगी पूछताछ मनीष के कमरे से मिले सुसाइड नोट के जरिए पुलिस अब उस युवती तक पहुंचेगी और उससे मनीष और उसके संबंधों को लेकर पूछताछ करेगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम मनीष शर्मा (32) निवासी रामनगर सुपेला बताया गया है। मनीष के पिता पंडित धनेश शर्मा आरटीओ एजेंट है। वह पंडिताई का काम भी करते हैं। धनेश शर्मा अपने भाई के परिवार के साथ संयुक्त रुप से रहते हैं। धनेश शर्मा की तीन संताने है। जिसमें दो बेटियां है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button