कानून व्यवस्था

SATTA; 200 से ज्यादा बैंक खातों पर पुलिस की नजर, पुणे से गिरफ्तार सटोरियों के अकाउंट से मिले 30 हजार करोड़ के लेन-देन का हिसाब

रायपुर, महादेव सट्टा एप केस में लगातार नए राजफाश हो रहे हैं। पुणे से पकड़े गए 26 आरोपियों से जब्त बैंक खाते के आधार पर जांच तेज कर दी गई है। 30 हजार करोड़ के लेन-देन का हिसाब इनके पास मिला है। अब 200 से ज्यादा बैंक खातों पर पुलिस की नजर है। बैंक से सभी खातों की जानकारी मांगी गई है। खाते किस तरह से खोले गए और कब से लेन-देन चल रहा है। 15 बैंक खातों के कनेक्शन रायपुर, दुर्ग, भिलाई के हैं। बैंक खातों की शुरुआती जांच में बड़े लेनदेन की जानकारी पुलिस को मिली है। यह लेनदेन 50 हजार रुपये से ज्यादा का नहीं होता था। अब हर दिन लाखों रुपये पर हो रहा है।

दरअसल, रायपुर के गंज थाना क्षेत्र में आनलाइन सट्टा के खिलाफ रेड करने गई पुलिस को कोलकाता और गोवा का लिंक मिला था। जिसके बाद मुंबई में मौजूद रायपुर पुलिस की टीम को गोवा और कोलकाता मूव किया गया था। रायपुर, कोलकाता और गोवा तीनों जगह से 8 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पुणे से 26 आरोपी पकड़े गए। इस छापामार कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में मोबाइल, लैपटाप आदि बरामद किया गया था। जब्त किए गए इलेक्ट्रानिक उपकरणों को जब सायबर टीम ने खंगालना शुरू किया तो बैंक खातों की जानकारी निकल कर सामने आई।

मुख्य सटोरियों की तलाश में जुटी पुलिस

पुणे में तीन पैनल चल रहा था। रायपुर का रहने वाला पप्पू जेठवानी जिसे संचालित करता है। पुलिस को अब उसकी तलाश है। उसके अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी गई। लेकिन अब तक वह फरार है। जानकारी के अनुसार गोवा या हैदराबाद में उसके छिपे होने की सूचना पुलिस के हाथ लगी है। 11 लैपटाप, करीब 100 मोबाइल फोन, 81 एटीएम, 50 सिम कार्ड, 30 पासबुक, नौ चेक बुक, दो वाई-फाई और कैल्कुलेटर जब्त किया गया है। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये है।

पुलिस, ईडी और ईओडब्ल्यू कर रही मामले में जांच

शुरुआत में सबसे पहले दुर्ग जिले की पुलिस ने महादेव सट्टा एप को लेकर कानून कार्रवाई की थी। इंटरनेशनल कनेक्शन के चलते ईडी ने जांच करना शुरू किया। अब ईओडब्ल्यू की टीम भी इस मामले में जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button