Tech

NEET; गुजरात में नीट नकल घोटाले का भंडाफोड़, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार, 2.3 करोड़ के चेक जब्त

नईदिल्ली, एजेंसी, गुजरात पुलिस ने छात्रों को NEET-UG परीक्षा पास कराने में कथित तौर पर मदद करने की कोशिश करने के आरोप में पंचमहल जिले के गोधरा शहर में जलाराम स्कूल के स्कूल प्रिंसिपल सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी. पुलिस के अनुसार, छात्रों को निर्देश दिया गया था कि वे आंसर शीट में टीचर्स के लिए खाली छोड़ दें, ताकि पेमेंट के हिसाब से सारे जवाबों को भर दिया जाए. 

इन लोगों को किया गया गिरफ्तार

देश में इस समय राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) यूजी परीक्षा को लेकर विवाद चल रहा है. छात्र इसमें पेपर लीक का आरोप लगा रहे हैं. इसी कड़ी में गुजरात से पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में स्कूल टीचर तुषार भट्ट, एजुकेशन कंसल्टेंसी फर्म रॉय ओवरसीज के परशुराम रॉय और स्कूल प्रिंसिपल पुरषोत्तम शर्मा शामिल हैं.

पुलिस ने जारी किया बयान 

इसको लेकर गोधरा शहर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हिमांशु सोलंकी ने बताया कि पंचमहल जिला कलेक्टर को धोखाधड़ी घोटाले के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.  उन्होंने कहा, ‘जानकारी मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच थे और उन्हें भट्ट के फोन की जांच करने पर 30 छात्रों की एक लिस्ट मिली है. अधिकारियों ने उनकी कार से 7 लाख रुपये नकद भी बरामद किए हैं.”

स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने एजुकेशन कंसल्टेंसी फर्म रॉय ओवरसीज के परशुराम रॉय को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से 2.30 करोड़ रुपये के आठ खाली चेक और चेक का एक और सेट जब्त किया है. एसपी ने कहा कि कई चेक पर उन अभिभावकों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे जिनके बच्चे जलाराम स्कूल में एनईईटी-यूजी परीक्षा में शामिल हुए थे. पुलिस के अनुसार, परशुराम रॉय ने एनईईटी उम्मीदवारों को तुषार भट्ट से मिलवाया, जो स्कूल में भौतिकी के शिक्षक और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा नियुक्त परीक्षा के लिए उप-अधीक्षक थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button