Travel

ACCIDENT; बंगाल रेल हादसे में अब तक 15 की मौत,  60 घायल; PMO ने किया मुआवजे का एलान

 कोलकाता, एजेंसी, पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “इस दुर्घटना में अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी है और 60 लोग घायल हुए हैं।” मृतकों में मालगाड़ी के चालक, सहायक चालक और कंचनजंगा ट्रेन के गार्ड की भी जान गई है और करीब 60 लोग घायल हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव का कार्य पूरा हो चुका है। आपदा टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। हादसा न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 30 किमी आगे रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशन के बीच हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदना है। पीएम मोदी ने जल्द से जल्द घायलों के ठीक होने की प्रार्थना की। उन्होंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। पीएम ने कहा कि प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने क्या कहा?

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने कहा, “मालगाड़ी के चालक और सहायक चालक और कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की हादसे में जान गई है। राहत एवं बचाव कार्य पूरा हो चुका है। सभी घायलों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

रेल मंत्री घटनास्थल को रवाना

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दार्जिलिंग के लिए रवाना हो चुके हैं। वह घटनास्थल का जायजा लेंगे।  दिल्ली में भारतीय रेलवे के अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button