Games

राजस्थान ने हैदराबाद को 72 रन से हराया;बटलर, जायसवाल और सैमसन ने जमाए अर्धशतक, चहल ने चटकाए चार विकेट

हैदराबाद , राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में धमाकेदार आगाज किया है। टीम ने चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को उसी के घर में 72 रनों के बड़े अंतर से हराया। टीम ने 10वीं बार 200 या उससे ज्यादा के स्कोर को डिफेंड किया है।

यह राजस्थान की हैदराबाद पर ओवरऑल 9वीं जीत है। दोनों टीमें 17 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। हैदराबाद ने 8 मुकाबले ही जीते हैं। हैदराबाद के मैदान पर राजस्थान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए। 204 रन के टारगेट को चेज करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में अब्दुल समद ने आखिरी ओवर में 23 रन बनाते हुए जीत के अंतर को कम किया। उन्होंने नवदीप सैनी की बॉल पर दो चौके और दो छक्के जमाए।

बटलर, जायसवाल और सैमसन की फिफ्टी 

  • पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान का टॉप आर्डर सफलता रहा। टीम के टॉप-3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए। पहले जोस बटलर ने 20 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद यशस्वी जायसवाल ने फिफ्टी जमाई। इन दोनों के बाद कप्तान संजू सैमसन ने 28 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। फिर मिडिल ऑर्डर पर हेटमायर ने 22 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया। चहल की कमाल गेंदबाजी
  •  न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 204 का टारगेट चेज करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहले ही ओवर में दो झटके दिए। उन्होंने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी को शून्य पर पवेलियन लौटाया। इससे हैदराबादी बल्लेबाज दबाव में आ गए। मयंक अग्रवाल ने पारी संभालने की असफल कोशिश की, लेकिन बाद में वे भी 23 रन बनाकर आउट हुए। बोल्ट के बाद होल्डर, अश्विन और युजवेंद्र चहल ने बाकी का काम कर दिया। राजस्थान ने बनाए 203 रन
    हैदराबाद के मैदान पर मेजबानों ने टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए। टीम मौजूदा सीजन में 200 से अधिक का स्कोर बनाने वाली पहली टीम बनी है। टीम को इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने विस्फोटक शुरुआत दिलाई। दोनों ने 35 बॉल पर 85 रन बनाए। जायसवाल ने चौथा और बटलर ने 16वां अर्धशतक जमाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button