Games

रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीता पंजाब;LSG सीजन का दूसरा मैच हारी

लखनऊ, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स ने लीग स्टेज का रोमांचक मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए LSG ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में PBKS ने 19.3 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया।

राहुल की बैटिंग
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शुरुआत से आखिर तक लंबी पारी खेली। दूसरे एंड पर विकेट गिरते रहे, लेकिन राहुल एक एंड पर टिके रहे। उन्होंने 40 गेंद में इस सीजन की पहली फिफ्टी लगाई। राहुल ने 74 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया।

करन-रबाडा की बॉलिंग
पंजाब के कप्तान सैम करन ने पहली पारी में 3 और कगिसो रबाडा ने 2 विकेट लेकर लखनऊ को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।

पावरप्ले में गेंदबाजी
160 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब ने पावरप्ले में 3 विकेट गंवाए। युद्धवीर सिंह चरक ने 2 और कृष्णप्पा गौतम ने मैथ्यू शॉर्ट का अहम विकेट लिया।

सिकंदर रजा की पारी
5वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे सिकंदर रजा ने पंजाब की पारी संभाली। उन्होंने आखिरी तक बैटिंग कर अपनी फिफ्टी पूरी की और टीम को जीत दिलाई।

रवि बिश्नोई को देर से गेंदबाजी देना
कप्तान केएल राहुल ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को पारी के 15वें ओवर में पहली बार गेंदबाजी के लिए बुलाया। उन्होंने सैम करन के बाद सिकंदर रजा को भी पवेलियन भेजा, लेकिन बिश्नोई मैच में 2.3 ही गेंदबाजी कर सके। अगर वह 4 ओवर गेंदबाजी करते तो मैच इतना करीबी नहीं जाता।

शाहरुख की हिटिंग
शाहरुख खान ने पिच पर आते ही पहली गेंद पर मार्क वुड को छक्का लगा दिया। उन्होंने 19वें ओवर में भी वुड को छक्का जड़ा और आखिरी ओवर में जरूरी 7 रन भी 3 ही गेंद पर बना दिए।

सैम करन को मिले 3 विकेट
लखनऊ से कप्तान केएल राहुल ने 56 बॉल पर 74 रन की पारी खेली। राहुल ने अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का जमाया। सैम करन ने तीन विकेट झटके, जबकि कगिसो रबाडा को 2 विकेट मिले। अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार और सिकंदर रजा को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button