मनोरंजन

‘8 हजार मंदिर तोड़े, 40 लाख हिंदुओं को मुस्लिम बनाया’, ‘द केरल स्टोरी’ के बाद एक और फिल्म खोलेगी जिहाद की परतें

मुम्बई, बीते कुछ समय से विवादित मुद्दों पर बनी फिल्मों की बाढ़ सी आई हुई है। ‘द केरल स्टोरी ‘ पहले ही लव जिहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दे को उठाकर विवादों में हैं और अब इसी मुद्दे पर एक और फिल्म का फर्स्ट लुक सामने आ गया है। हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘टीपू’ की, जिसे ‘स्वातंत्र्यवीर सावरकर’, ‘मैं अटल हूं’ और ‘बाल शिवाजी’ जैसी फिल्मों के निर्माता संदीप सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं। संदीप ने पवन शर्मा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का मोशन पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी किया है और टीपू सुल्तान को एक पागल सुल्तान बताया है।

ऐसा है फिल्म ‘टीपू’ का मोशन पोस्टर

संदीप सिंह ने जो मोशन पोस्टर शेयर किया है, उसमें टीपू सुल्तान के चेहरे पर कालिख पुती दिखाई दे रही है। इसके साथ एक-एक कर यह भी बताया गया है कि टीपू सुल्तान की हकीकत आखिर क्या थी। मोशन पोस्टर के मुताबिक़, 8000 मंदिर तोड़े गए, 27 चर्च मिटा दिए गए। 40 लाख हिंदुओं का जबर्दस्ती धर्मांतरण कराया और उन्हें बीफ खाने को मजबूर किया गया। एक लाख हिन्दुओं को सलाखों के पीछे डाल दिया गया, कालीकट में 2000 ब्राह्मण परिवारों को ख़त्म कर दिया गया। पोस्टर में यह भी लिखा है कि टीपू सुल्तान का जिहाद 1971 में शुरू हो गया था। साथ ही टीपू सुल्तान को एक पागल सुल्तान करार दिया गया है। मोशन पोस्टर के बैकग्राउंड में मंदिर और चर्च को जलते हुए दिखाया गया है।

संदीप सिंह ने कैप्शन में निकाली भड़ास 

संदीप सिंह ने पोस्टर शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, “टीपू सुल्तान की हकीकत जानकर हैरान रह गया था। स्टोरी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए। यह सिनेमा है और मैं पर्सनली इसमें यकीन रखता हूं। फिर चाहे पीएएम नरेंद्र मोदी हो, स्वातंत्र्यवीर सावरकर हो, मैं अटल हूं हो या फिर बाल शिवाजी, मेरी फ़िल्में सच्चाई के साथ खड़ी हैं। मुझे लगता है कि लोगों को पता था कि टीपू सुल्तान कितना पड़ा अत्याचारी था, फिर भी इसे नजरअंदाज़ कर दिया गया। मैं यही 70mm स्क्रीन पर दिखाना चाहता हूं। ईमानदारी से कहूं तो वह सुल्तान कहलाना डिजर्व नहीं करता है। हमारे इतिहास की किताबों के जरिए उसे बहादुर बताने के लिए मेरा ब्रेनवॉश किया गया। लेकिन कोई उसके दुष्टता भरे पहलू को नहीं जानता है। मैं भविष्य की जनरेशन के लिए उसके डार्कसाइड को एक्सप्लोर करना चाहता हूं।” हालांकि, फिल्म की रिलीज डेट और स्टार कास्ट का एलान फिलहाल नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button