मनोरंजन

The Kerala Story Review; जो मचा रहे फिल्म को लेकर बवाल, उनके लिए है क्लाइमैक्स में जवाब, खड़े हो जाएंगे रोंगटे

मुम्बई, डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ( Sudipto Sen) और प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह (Vipul Amrutlal Shah) की फिल्म द केरला स्टोरी (The Kerala Story) शुक्रवार को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल में हैं। उनके साथ फिल्म में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी, और सिद्धि इडनानी भी है। इस फिल्म को बनाने में डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ने जो हिम्मत दिखाई है, उसकी कई लोग तारीफ भी कर रहे हैं। उन्होंने जिस सब्जेक्ट पर फिल्म बनाई है वह वाकई रोंगटे खड़े करने वाली है। आइए देखते है क्या है फिल्म में…

The Kerala Story की कहानी

फिल्म The Kerala Story की शुरुआत जेल में बंद फातिमा यानी शालिनी उन्नीकृष्णन (अदा शर्मा) से होती है, जिससे अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। इसी पूछताछ के दौरान शालिनी के सीरिया पहुंचने और उसकी जिदंगी से जुड़े कई पहलुओं के बारे में पता चलता है। पूछताछ में पता चलता है कि शालिनी केरल के कालेज में नर्सिंग की पढ़ाई करने आईं चार लड़कियों नीमा (योगिता बिहानी), गीतांजलि (सिद्धि इदनानी) और आसिफा (सोनिया बलानी) की रूममेट थी। वहीं, आसिफा का इरादा पढ़ाई करने की आड़ में अपने गलत मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाना भी है। इसके लिए वह अपने 2 कजिन भाईयों की मदद लेती है। वह अपने भाईयों की मुलाकात इन लड़कियों से करवाती है। एक घटना के बाद सबकुछ बदल जाता है। शालिनी कैसे फातिमा बनती है और फिर उसके साथ क्या होता, कैसे वो आसिफा के चुंगल में फंसती है और आखिरकार सीरिया पहुंच जाती है। आगे उसके साथ क्या होता है, क्या वो हकीकत जान पाती है, यह सब जानने के लिए फिल्म देखनी होगी।

क्लाइमैक्स है सारे सवालों का जवाब

आपको बता दें कि फिल्म The Kerala Story का ट्रेलर जब रिलीज हुआ था तभी से फिल्म की कहानी को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसमें केरल की 32 हजार लड़कियों के धर्मांतरण कराने और आंतकी संगठन आईएसआईएस में शामिल करने की बात को विरोध भी हुआ। फिल्म पर रोक लगाने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया गया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में फिल्म की कहानी को लेकर लोगों ने सबूत तक मांगे। बता दें कि जो सबूत मांग रहे है उनके लिए क्लाइमैक्स में सभी सवालों के जवाब हैं। जिन 3 लड़कियों की लाइफ पर फिल्म बनी है, उनके पेरेंट्स से बातचीत फिल्म के एंड में दिखाई गई है।

कैसा है स्क्रीनप्ले और एक्टिंग

सुदीप्‍तो सेन, विपुल अमृतलाल शाह और सूर्यपाल सिंह द्वारा लिखी The Kerala Story की कहानी सच को दिखाने का काम करती है। तीनों ने मिलकर फिल्म के स्क्रीनप्ले को शानदार तरीके से गढ़ा है। फिल्म में हर पहलु को काफी बारिकी से दिखाने की कोशिश की है। फिल्म की कसी हुई पटकथा लोगों को बांधकर रखती है। वहीं, बात एक्टिंग की करें तो लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा ने फातिमा का किरदार बेहद शानदार तरीके से निभाया है। अदा के अलावा बाकी हीरोइनों ने भी अपने रोल के साथ इंसाफ किया है।

The Kerala Story में शानदार सिनेमेट्रोग्राफी

फिल्‍म The Kerala Story में पाकिस्‍तान-अफगानिस्‍तान के बॉर्डर को दिखाने के लिए सिनेमैटोग्राफर प्रशांतनु मोहपात्रा ने शानदार काम किया है। उनके काम की हर तरफ तारीफ भी हो रही है। हालांकि, फिल्‍म में कुछ कमियां भी है, लेकिन इन्हें काफी हद तक इग्नोर किया जा सकता है। इसका बैकग्राउंड म्यूजिक भी ठीकठाक है। बता दें कि फिल्म को सोशल मीडिया पर भी मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। किसी ने फिल्म की तारीफ की तो कुछ ने इसे हिंसक भी बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button