राजनीति

डरी सहमी कांग्रेस सरकार आप पार्टी के नेताओं को जबरिया गिरफ्तार कर जेल भेज रही है- विजय झा 

रायपुर, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि अब चुनाव में हार को देखते हुए आम आदमी पार्टी नेताओं को फर्जी पुराने प्रकरणों में गिरफ्तार करवा रही है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल को आमानाका थाने में 2018 के चुनाव के पुराने प्रकरण में बिना कोई सूचना के अचानक गिरफ्तार कर लिया गया है। आदमी पार्टी ने इसकी निंदा की है।

आम आदमी पार्टी के जिला सचिव विजय कुमार झा ने बताया है कि उत्तम जयसवाल विधानसभा चुनाव 2018 में पश्चिम विधानसभा से चुनाव लड़े थे। उस समय पांपलेट पोस्टर जो छपे थे, उस प्रकरण में आज 5 साल बाद चुनाव के 3 महीना पहले रायपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उन्हें घर से गिरफ्तार किया है। रायपुर पुलिस हत्या, बलात्कार के प्रकरणों में गिरफ्तारी नहीं कर पा रही है। भ्रष्टाचारियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। लेकिन राजनीतिक दबाव में राजनीतिक नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।

विजय कुमार झा ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली की तर्ज पर चल रहे हैं। जिस प्रकार दिल्ली सरकार मनीष सिसोदिया एवं सत्येंद्र जैन को जेल में रखे हैं। उसी प्रकार भूपेश बघेल पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारियों के कंधे में बंदूक रख आम आदमी पार्टी के नेताओं को निपटा रहे हैं।

श्री झा ने दावा किया है कि विगत 5 वर्ष में कोई नोटिस, कोई सूचना, कोई जानकारी नहीं होने के बाद भी पुलिस ने गिरफ्तारी में तत्परता दिखाई है। क्योंकि पश्चिम विधानसभा में आम आदमी पार्टी का जीत सुनिश्चित है। आज उत्तम जायसवाल के गिरफ्तारी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता सूरज उपाध्याय, मुन्ना बिसेन, केएस नायडू, गोपाल साहू, रविंद्र सिंह ठाकुर,जिला अध्यक्ष नंदन कुमार सिंह एवं युवा अध्यक्ष वीरेंद्र पवार, विजय कुमार झा, प्रदुमन शर्मा, विकास दास मानिकपुरी राज शर्मा अनुषा जोसेफ,आदि ने निंदा करते हुए कहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी के घोटाले बाजों को पुलिस चाटुकारिता कर गिरफ्तार नहीं कर रही है इस गिरफ्तारी में कांग्रेस के भी एक नेता को जो अभी कांग्रेश प्रवेश किया है गिरफ्तार किया गया है। आप पार्टी नेताओं ने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट द्वारा जिस प्रकार अरविंद केजरीवाल के पक्ष में न्याय किया था। वैसे ही रायपुर राजधानी के न्यायपालिका इस प्रकरण में उचित निर्णय लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button