राजनीति

Election; तीसरे चरण के चुनाव में छत्‍तीसगढ़ की सात सीटों पर 19 प्रत्‍याशियों ने नाम लिए वापस

 रायपुर,  छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सोमवार को नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की सूची अब स्पष्ट हो गई है। तीसरे चरण में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ में 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि नाम वापसी के अंतिम दिन 22 अप्रैल को कुल 19 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया। तीसरे चरण के कुल प्रत्याशियों में 142 पुरुष व 26 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान सात मई को आयोजित होगा।

 हाईप्रोफाइल सीट रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल बनाम विकास उपाध्याय, दुर्ग से विजय बघेल बनाम राजेंद्र साहू, कोरबा से सरोज पांडेय बनाम ज्योत्सना महंत के बीच रोचक मुकाबला होगा। तीसरे चरण के चुनाव के लिए निर्वाचन कार्यालय ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है।

राज्य के 15,701 मतदान केंद्रों में तीसरे चरण का चुनाव होगा। इसमें 114 सहायक मतदान केंद्र शामिल हैं। दूसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 6,567 मतदान केंद्र चिन्हित हैं। दूसरे चरण के चुनाव में 10 जिलों के लिए आरक्षित 2,779 वाहनों में से 1,991 वाहनों में जीपीएस डिवाइस स्थापित किया गया है।

चुनाव में इनके भाग्य का होगा निर्णय

सीटभाजपाकांग्रेस
रायपुरबृजमोहन अग्रवालविकास उपाध्याय
दुर्गविजय बघेलराजेंद्र साहू
बिलासपुरतोखन साहूदेवेंद्र यादव
कोरबासरोज पांडेयज्योत्सना महंत
रायगढ़राधेश्याम राठियामेनका देवी सिंह
जांजगीरकमलेश जांगड़ेशिव कुमार डहरिया
सरगुजाचिंतामणि महाराजशशि सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button