राजनीति

‘3 महीने में बदल दूंगा पूरा खेल’; सारे विधायक आ जाएंगे वापस, अजित पवार की बगावत पर शरद पवार का बड़ा दावा

नई दिल्‍ली, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्‍थापक शरद पवार ने भतीजे अजित पवार के पार्टी छोड़कर जाने के मुद्दे पर पहली बार खुलकर अपनी बात रखी. सीनियर पवार ने कहा कि मुझे छोड़कर पार्टी से जाने वाले लोग पहले भी चुनाव हार चुके हैं. अजित पवार के साथ गए विधायकों को अल्‍टीमेटम देते हुए शरद पवार ने कहा कि उनके पास अभी भी वक्‍त है, वो चाहें तो वापस पार्टी में आ सकते हैं. अन्‍यथा में पूरा खेल तीन महीने में बदल दूंगा.

शरद पवार ने बताया क‍ि बागी विधायक वापस एनसीपी में आने का मन बना रहे हैं. अजित पवार खेमे से कई लोगों ने मुझसे फोन पर बातचीत की है. उनका कहना है कि वो एनसीपी की विचारधार में ही विश्‍वास रखते हैं. लिहाजा वापसी को लेकर अगले कुछ दिनों में अंतिम फैसला लेंगे. सवाल पूछा गया कि क्‍या भतीजे अजित पवार के पार्टी से बागी होने की इस घटना को उनका पूरा आशीर्वाद प्राप्त है? इसपर शरद पवार ने कहा, ‘यह एक तुच्छ बात होगी. केवल कम दिमाग वाले लोग ही ऐसा कह सकते हैं. मैं राज्य के दौरे पर निकला हूं. कार्यकर्ताओं को प्रेरित करूंगा. कुछ नेताओं ने जो किया है उससे कार्यकर्ताओं को निराश नहीं होना चाहिए.’

शरद पवार ने कहा कि बागी विधायक अगर वापस पार्टी में आ जाते हैं तो उनपर कोई कारवाई नहीं की जाएगी. हम किसी व्‍यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. कुछ लोगों ने अलग तरह से काम किया है. मैं वो व्‍यक्ति नहीं हूं जो दर्भावना से किसी के खिलाफ काम करूं.

बता दें कि शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने अपने साथी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी और शिवसेना के बागी विधायकों द्वारा गठित की गई सरकार का दामन थाम लिया है. अजित पवार  महाराष्‍ट्र के नए उपमुख्‍यमंत्री बन गए हैं. साल 2019 में हुए महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के बाद यह दूसरा मौका है जब अजीत पवार राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री बने हैं. पहले भी वो देवेंद्र फडणवीस सरकार को समर्थन दे चुके हैं. हालांकि तब सरकार 80 घंटे में ही गिर गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button