कानून व्यवस्था

महादेव बेंटिग में नाम आने के बाद बॉलीवुड एक्टर रणबीर को ED ने भेजा था समन; मांगा 2 हफ्ते का समय

 नई दिल्ली, एजेंसी , बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर का महादेव बेंटिग में नाम सामने आने के बाद मुश्किलें बढ़ गई हैं। रणबीर कपूर को 4 अक्टूबर को ईडी ने समन भेजा था। रणबीर को ईडी ने 6 अक्टूबर को बुलाया था। अब रणबीर ने ईडी को चिट्ठी लिखकर 2 हफ्ते का समय मांगा है।

रणबीर कपूर की बड़ी मुसीबतें

ऑनलाइन सट्टा ऐप (महादेव बेटिंग एप ) केस में रणबीर कपूर का नाम आने के बाद सनसनी मच गई। जानकारी के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर के बनाए ऑनलाइन सट्टा ऐप का प्रमोशन रणबीर कपूर ने किया था। इसके लिए उन्हें हवाला के जरिए कैश पेमेंट किया गया। इस मामले में एक्टर से ED जानना चाहती है कि वह इसका प्रमोशन कब से कर रहे हैं? इसके लिए किसने संपर्क किया और पेमेंट किस मोड में मिला।

ऑनलाइन सट्टा बेटिंग ऐप केस में जांच कर रहे अफसरों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से एक्टर रणबीर कपूर को फिर से समन भेजा जाएगा। अगर दो बार समन जारी करने के बाद भी वो पूछताछ में शामिल नहीं होंगे तो ED की टीम रणबीर कपूर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जा सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ईडी ने रणबीर को कपूर को समन भेजा है। ईडी ने 6 अक्टूबर को रणबीर कपूर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

सटोरिए की शादी में 200 करोड़ खर्च

फरवरी 2023 में सट्‌टा ऐप के संचालक सौरभ चंद्राकर ने दुबई में शादी की थी। इस शादी समारोह में करीब 200 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। परिवार को लाने और ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लिए गए। इसके अलावा शादी में परफॉर्म करने के लिए मशहूर सेलिब्रिटीज को बुलाया गया था। महादेव बेटिंग एप में बॉलीवुड से रणबीर अकेले नहीं हैं, जिनका नाम सामने आया है। ईडी के रडार पर बॉलीवुड के 15-20 सेलेब्स हैं। अली असगर, विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़, भारती सिंह, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पुल्कित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक जैसे जाने माने चेहरे ईडी के रडार पर हैं।

417 करोड की अवैध संपत्ति जब्त

ऑनलाइन सट्टा ऐप्लिकेशन से जुड़े लोगों के खिलाफ ED लगातार कार्रवाई कर रही है। 15 सितंबर को ED ने रायपुर, भोपाल, मुंबई और कोलकाता में 39 स्थानों पर छापेमारी कर सटोरियों के ठिकानों से 417 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति जब्त की थी। इसमें बड़ी तादाद में सोने-चांदी के जेवर और कैश बरामद किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button