Games

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप से लगभग बाहर;5 में से 4 मैच हारे, श्रीलंका ने 8 विकेट से हराया

बेंगलुरु, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2023 से लगभग बाहर हो चुकी है। टीम को श्रीलंका ने 8 विकेट से हराया। इंग्लैंड ने लगातार तीसरा मुकाबला गंवाया है। यह इंग्लैंड की 5 मैचों में चौथी हार है।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई। 157 रन का टारगेट श्रीलंका की टीम ने 2 विकेट खोकर 25.4 ओवर में हासिल कर लिया। ओपनर पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने सेंचुरी पार्टनरशिप की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 122 बॉल पर 137* रन जोड़े।

इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर
श्रीलंका से मिली हार के बाद इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल के 9वें स्थान पायदान पर है, जबकि श्रीलंका 5वें नंबर पर आ गई है। इस हार के बाद भी इंग्लैंड वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है। उसके पास टॉप-4 में पहुंचने के कुछ मौके हैं।

इंग्लिश टीम के खाते में 5 मुकाबलों के बाद एक जीत और 4 हार के बाद 2 अंक हैं। इंग्लैंड के 4 मैच बचे हैं। ऐसे में अगले सभी मुकाबले जीतने पर भी 10 अंक तक ही पहुंच सकती है।

अब टॉप-4 में कैसे जा सकता है इंग्लैंड?
ऐसे में इंग्लिश टीम को टॉप-4 में प्रवेश करने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। आज का मुकाबला गंवाने के बाद इंग्लैंड सेमीफाइनल में चौथे स्थान के लिए दावेदारी कर सकती है। उसका कॉम्प्टिशन ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा।

यहां से आगे बढ़ने के लिए इंग्लैंड को अपने शेष मुकाबले अच्छे नेट रन रेट के साथ जीतने होंगे। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया 4 में से 2 मुकाबले हार जाए, जबकि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका भी एक-एक मैच हार जाते हैं, तो इंग्लिश टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस रहेंगे। इसके उलट, इंग्लैंड अब एक भी मुकाबला हारने की स्थिति में टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

इंग्लैंड 33.2 ओवर में ऑलआउट
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम 33.2 ओवर में ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए, जबकि ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने 30 और डेविड मलान ने 28 रन बनाए।श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरु कुमार ने 3 विकेट लिए, जबकि कसुन रजिथा और एंजलो मैथ्यूज को 2-2 विकेट मिले। एक सफलता महीश तीक्षणा के हिस्से आई, जबकि एक बैटर रन आउट हुआ।

मिडिल ऑर्डर में बिखरे अंग्रेज, 5 बल्लेबाज 10 से कम पर आउट
पावरप्ले में औसत शुरुआत के बाद इंग्लैंड की पारी संभल नहीं सकी। श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों के सामने इंग्लिश टीम ने लगातार विकेट गंवाए। 11वें से 30 ओवर के भीतर इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 78 रन बनाए।इस दौरान श्रीलंकाई फील्डर्स ने कुछ अच्छे कैच पकड़े, जबकि इंग्लिश बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर आउट हुए। डिफेंडिंग चैंपियन की ओर से बेन स्टोक्स ने 43 रन की उपयोगी पारी खेली। 30वें ओवर की समाप्ति पर टीम ने 7 विकेट पर 137 रन बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button