राज्यशासन

मुख्य सचिव से भेंटकर दीपावली के पूर्व शासकीय सेवकों  को डीए देने की रखी मांग

रायपुर, छत्तीसगढ़ में कर्मचारी अधिकारी  फेडरेशन एवम् संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधियों ने  मुख्य सचिव से भेंटकर प्रदेश के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को 4 प्रतिशत डीए देने की मांग की है। पत्र में दीपावली त्यौहार का जिक्र किया गया है और कहा है कि आगामी महापर्व से पहले कर्मचारियों-अधिकारियों  के साथ पेंशनर्स को 4 फीसदी महंगाई भत्ता भुगतान किया जाए।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने  विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दीपावली राष्ट्रीय त्योहार होने के कारण उक्त पर्व को उत्साह पूर्वक मनाने के लिए अन्य माह की भांति कर्मचारियों को अतिरिक्त आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ता है। यह पर्व नवंबर माह के मध्य सप्ताह में होने के कारण कर्मचारियों एवं पेशनरों को दिवाली के पूर्व वेतन के अतिरिक्त राशि की आवश्यकता होगी, ताकि वे अपने इस राष्ट्रीय त्यौहार को उल्लास पूर्वक मना सकें।

दीपावली महापर्व के पूर्व प्रदेश के कर्मचारी अधिकारियों एवं पेंशनरों को केन्द्रीय कर्मचारियों की भांति शेष 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता राजस्थान सरकार की भांति निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर देने की मांग की गई है। मुख्य सचिव से चर्चा के दौरान सातवें वेतनमान के एरियर्स की अंतिम किश्त भी निर्वाचन आयोग से अतिशीघ्र अनुमति लेकर भुगतान करने हेतु ज्ञापन सौंपा गया। मुख्य सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में अनिल शुक्ला,महेंद्र सिंह राजपूत, तीरथ राम सेन,संजय बापट शामिल थे।*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button