Foods

LPG GAS; सभी को नहीं मिलेगा 500 रुपये में गैस सिलेंडर, अभी सिर्फ उज्जवला योजना वालों को मिलेगा लाभ

रायपुर, पांच सौ रुपये में सिलेंडर मिलने की आस में बैठे लोगों को बड़ा झटका लग सकता है। जानकारी के अनुसार अभी सिर्फ उज्जवला गैस कनेक्शन धारकों को ही इसका लाभ देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए सभी उज्जवला गैस कनेक्शनधारकों को संबंधित गैस एजेंसी में ई-केवाईसी करवाना जरूरी है।

एजेंसियों में सर्वर डाउन के चलते ही ई-केवाईसी के लिए लाइन लगी हुई है। आयल कंपनियों ने गैस एजेंसियों को ई-केवाईसी सिर्फ उज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन लेने वालों का करने के लिए कहा है। नई सरकार के घोषणा-पत्र के बाद गैस सिलेंडर में सब्सिडी देने को लेकर कंपनियों द्वारा तैयारी की जा रही है। उपभोक्ताओं को समय पर सब्सिडी मिल जाए, इसके लिए सभी गैस एजेंसियों को उज्जवला ग्राहकों का ई-केवाईसी करने के निर्देश दिए गए हैं।

गैस एजेंसियां में जहां सुबह से ही ई-केवाईसी कराने के लिए उपभोक्ता पहुंच रहे हैं। लाइन में घंटों इंतजार करने के बाद जब लोगों का नंबर आ रहा है तो उन्हें सर्वर डाउन होने की जानकारी मिल रही है। इससे मायूस लोग बिना ई-केवाईसी कराए ही घर लौट रहे हैं। मायूस और गुस्साए उपभोक्ता कई बार एजेंसी के संचालकों से वाद-विवाद करने लग जाते हैं। उनका आरोप रहता है कि एजेंसी वाले ई-केवाईसी करने के बजाय जनता को घुमा रहे हैं।

31 दिसंबर तक का समय

प्रशासन की ओर से 31 दिसंबर तक सभी उपभोक्ताओं को ई केवायसी करवाने का अल्टीमेटम दिया गया है। हितग्राहियों को डर है कि समय पर ई-केवाईसी नहीं हो पाई तो वे लाभ से वंचित हो जाएंगे। यही कारण है कि वह लोग जल्द से जल्द ई-केवाईसी कराने में लगे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button