Games

IND vs SA 1st Test; रोहित की पलटन ने सेंचुरियन में झेली शर्मनाक हार

नई दिल्ली एजेंसी, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला गया। साउथ अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को पारी और 32 रन से हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। तीसरे दिन के खेल में दूसरे सेशन में साउथ अफ्रीका की टीम 408 रन बनाकर ऑलआउट हुई। पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने भारत पर 163 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 131 रन बना पाए। भारत की तरफ से दूसरी पारी में विराट कोहली का ही बल्ला चला, जिन्होंने 76 रन की पारी खेली।

दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

भारतीय टीम ने दूसरी पारी के शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गंवाया। रोहित 0 रन बनाकर कगिसो का शिकार बने। इसके बाद यशस्वी 5 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। शुभमन गिल के बल्ले से 26 रन निकले। 52 रन के स्कोर पर भारत ने टॉप 3 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद विराट कोहली ने पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई, लेकिन श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और आर अश्विन भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। राहुल और अश्विन को नांद्रे बर्गर ने दो लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। वहीं, श्रेयस अय्यर को यानसन ने बोल्ड किया।

वहीं, दूसरी पारी में डेब्यूटेंट नांद्रे बर्गर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा मार्को यानसेन ने 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जबकि कागिसो रबाडा को 2 सफलता मिली।

साउथ अफ्रीका की तरफ से चमके डीन एल्गर

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए, उन्हें 163 रन की बढ़त मिली। डीन एल्गर दोहरा शतक जड़ने से चूके। डीन 185 रन बनाकर आउट हुए। मार्को यानसन ने 84 रन और डेविड बेडिंघम ने 56 रन बनाए। वहीं, भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए।

भारत की तरफ से पहली पारी में केएल राहुल ने जमाया था शतक

भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे। पहली पारी में भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 137 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए थे। उनके अलावा विराट कोहली ने 38 रन की पारी खेली थी। पहली पारी में कगिसो ने 5 विकेट लिए थे, जबकि नांद्रे को 3 विकेट मिले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button