Games

CRICKET;’कुछ लोगों को तकलीफें होंगी पर ‘अय्यर-ईशान’ को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने के फैसले से खुश कपिल देव बोले- देश से बढ़कर कोई नहीं

नई दिल्ली, एजेंसी, बीसीसीआई ने बुधवार को अपने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान करते हुए हर किसी को चौंका दिया। बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज कर रहे ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया।बीसीसीआई का यह सख्त फैसला चर्चा का विषय बन गया है। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने इस कदम को सही करार दिया है। इस विषय पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी अपनी राय रखी है। कपिल ने बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद पर क्या बोले कपिल?

कपिल देव ने न्यूज एजेंसी संग बातचीत करते हुए भारतीय क्रिकेट में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के गरमाते विवाद पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “हां, कुछ खिलाड़ियों को नुकसान होगा, कुछ लोगों को तकलीफें होंगी होने दो, लेकिन देश से बढ़कर कोई नहीं है। मैं बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट की सुरक्षा करने के लिए उठाए गए इस कदम के लिए बधाई देता हूं।”

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “मुझे यह देखकर दुख होता था कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पैर जमाने के बाद खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट को तवज्जो नहीं देते थे। यह मैसेज देने का एकदम सही समय था और बीसीसीआई का यह मजबूत कदम घरेलू क्रिकेट की साख को बचाने में लंबे समय तक मदद करेगा।”

घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी

कपिल देव ने कहा कि इंटरनेशनल खिलाड़ियों को खाली समय में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं इस प्रोसेस में हमेशा ही यकीन रखता हूं कि इंटरनेशनल खिलाड़ी खुद को अपने राज्य की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध रखें। इससे घरेलू प्लेयर्स की भी काफी मदद होती है। इसके साथ ही यह बहुत अच्छा तरीका है राज्य एसोसिएशन को उन सर्विसज के लिए पे बैक करने का, जिसकी मदद से खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए ग्रूम हो सका।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button