Games

PERSONALITY;कौन हैं काव्या मारन? मिस्ट्री गर्ल के नाम से हैं मशहूर, अब क्यों हो रही वायरल?

हैदराबाद, आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबलों के दौरान नारंगी ड्रेस पहने काव्या मारन को आपने कई बार देखा होगा। वह अपनी टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाती हुई अक्सर दिखाई देती हैं।

हाल में सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद वह स्टेडियम में डांस करती हुई दिखाई देती हैं। काव्या क्रिकेट लवर के साथ साथ अच्छी स्कॉलर भी हैं। आखिर काव्या मारन हैं कौन? जो हमेशा हैदराबाई सनराइजर्स टीम के साथ रहती हैं।

काव्या मारन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और मालकिन हैं। काव्या का जन्म 6 अगस्त, 1992 को चेन्नई में एक अमीर व्यवसायी परिवार में हुआ था। उनके पिता कलानिधि मारन सन ग्रुप के अध्यक्ष और संस्थापक हैं। चेन्नई के स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने चेन्नई स्थित स्टील स्टेला मारिस कॉलेज में दाखिला लिया और कॉमर्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद काव्या अपनी आघे की पढ़ाई के लिए ब्रिटेन चली गईं। वहां उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से संबद्ध लियानार्ड एन स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए में डिग्री हासिल की।

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वह भारत वापस लौट आईं और अपने पारिवारिक व्यवसाय सन टीवी नेटवर्क में शामिल हो गईं। काव्या मारन को 2019 में सन टीवी नेटवर्क के डायरेक्टर्स पैनल में शामिल किया गया गया था। काव्या मारन की क्रिकेट में गहरी रुचि है। आईपीएल में खिलाड़ियों के ऑक्शन में जिस तरह से वह बोली लगाती हुई दिखाई देती हैं उससे यह पता चलता है कि टीम के लिए खिलाड़ियों की चयन में उनकी अहम भूमिका होती है। काव्या मारन का परिवार सिर्फ बिजनेस से जुड़ा नहीं है, उनके परिवार का राजनीतिक प्रभाव भी है। काव्या के दादा, मुरासोली मारन, पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री थे और उनके चाचा दयानिधि मारन केंद्रीय मंत्री थे। रिपोर्ट के अनुसार, काव्या की अनुमानित संपत्ति लगभग 409 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button