कानून व्यवस्था

ED; सीएम अरविंद केजरीवाल आज हो सकते हैं गिरफ्तार’, AAP नेताओं ने जताई आशंका

नई दिल्ली, एजेंसी,  दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के कर्ताधर्ता अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब AAP नेताओं ने आशंका जताई है कि उनके नेता को आज गिरफ्तार किया जा सकता है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) के तीसरे नोटिस पर भी केजरीवाल गुरुवार को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने खुद के पेश होने के नोटिस को गैर कानूनी करार दिया।पार्टी नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज और जैस्मीन शाह ने बुधवार रात दावा किया कि गुरुवार सुबह ईडी  केजरीवाल के निवास में छापा मारने की तैयारी में है। इसके साथ ही केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार रात 11 बजकर 50 मिनट पर एक्स पर पोस्ट किया। इसके एक मिनट बाद पार्टी से राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने और इसके एक मिनट बाद कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी एक्स पर पोस्ट किया। तीनों नेताओं ने लिखा- सुनने में आ रहा है ईडी सुबह केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाली है।

किन धाराओं के तहत हो सकती है केजरीवाल की गिरफ्तारी?

सवाल उठता है कि क्या वाकई ईडी के पास केजरीवाल को गिरफ्तार करने का कोई वाजिब कारण है? जवाब है हां। दरअसल, आम आदमी पार्टी को आशंका है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की धारा-19 के तहत ईडी को अधिकार है कि लगातार तीन बार समन के बाद भी अगर कोई पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होता है, तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button