Tech

OATH; शिक्षक संघ के शपथ ग्रहण समारोह में बोले कुलपति- विश्वविद्यालय के सृजनात्मक एवं रचनात्मक कार्यों में शिक्षक संघ का विशेष योगदान होगा

दुर्ग, कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.आर.आर.बी.सिंह  के मुख्य आतिथ्य  तथा पशुचिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.एस.के.तिवारी की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ।  महाविद्यालय के सभागार में संपन्न इस शपथ ग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

शिक्षक संघ की केंद्रीय इकाई में डॉ. मंजू राय अध्यक्ष, डॉ.आशुतोष तिवारी उपाध्यक्ष, डॉ.धीरेंद्र भोंसले  महासचिव, डॉ.अमित गुप्ता सह-सचिव, डॉ. शाबीर अनंत  कोषाध्यक्ष एवं अन्य पांच निर्वाचित कार्यकारिणी सदस्यों ने शपथ ग्रहण किया। इसके अतिरिक्त पशुचिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय अंजोरा दुर्ग, मात्स्यिकी महाविद्यालय कवर्धा एवं विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले महाविद्यालय तथा इकाइयों के नवनिर्वाचित पदाधिकारी ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया।                               विश्वविद्यालय शिक्षक संघ में केंद्रीय, स्थानीय इकाइयों का चुनाव एवं मनोनयन किया गया। शिक्षक संघ विश्वविद्यालय एवं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पंजीकृत संघ है।  कुलपति डॉ.आर.आर.बी.सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि विश्वविद्यालय के सृजनात्मक एवं रचनात्मक कार्यों में शिक्षक संघ का विशेष योगदान होगा। उन्होंने प्रशासन एवं शिक्षक संघ के बीच में सामंजस्य एवं सहयोगात्मक तथा भविष्य में सौहृयपूर्ण वातावरण में उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर होने की कामना की।

इस अवसर पर संघ की अध्यक्षा डॉ.मंजू राय ने कहा कि शिक्षक संघ का उद्देश्य विश्वविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों एवं समतुल्य पदों पर कार्यरत कर्मियों के हितों के लिए कार्य करना तथा विश्वविद्यालय के अंतर्गत शिक्षकों के संरक्षण, संवर्धन, उनके हितों की रक्षा, एकता, भाईचारा, जनकल्याणकारी कार्य एवं सदस्यों की समस्याओं का निराकरण हेतु हल ढूंढने का प्रयास करना तथा सदस्यों को सही दिशा निर्देश प्रदान करना है। शिक्षक संघ के महासचिव डॉ.धीरेंद्र भोंसले   ने अपने धन्यवाद के ज्ञापन में विश्वास दिलाया कि यह  संघ न केवल शिक्षकों के अधिकारों के प्रति सजग रहेगा बल्कि अपने कार्यालयीन एवं सामाजिक कर्तव्यों  के प्रति भी संकल्पित  रहते हुए अपना कार्य करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button