कानून व्यवस्था

इजरायल की एयरस्ट्राइक में मारा गया हमास का टॉप कमांडर; गाजा छोड़कर भाग रहे लोग

तेल अवीव, एजेंसी,  7 अक्टूबर को हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायल लगातार एयरस्ट्राइक कर रहा है। इजरायल हमास को पूरी तरह से खत्म करने के मूड में है। इजरायल की बमबारी में 2 हजार 900 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं। इजरायल ने हमास के कई कमांडरों को भी मार गिराया है। आईडीएम ने जानकारी दी है कि उसके हवाई हमले में हमास का कमांडर बिलाल अल-केदरा भी मारा जा चुका है।

आईडीएफ ने बताया कि नुखबा इकाई की दक्षिणी खान युनिस बटालियन का कमांडर बिलाल अल-केदरा था। हमारी वायुसेना की बमबारी में आज (रविवार) उसकी मौत हो गई। केदरा एक आतंकवादी था, जिसने कई मासूम इजरायली नागरिकों को मारा था। केदरा को मारने में शिन बेट सुरक्षा एजेंसी और सैन्य खुफिया निदेशालय को सफलता मिली। केदरा के नेतृत्व में ही हमास ने पिछले हफ्ते हमले किए थे।

इजरायल हमास के बीच युद्ध का आज 9वां दिन है। दोनों देशों के बीच हो रही गोलीबारी में अब तक 3500 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कई देशों ने अपने नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। जर्मनी सरकार ने दोनों देशों के बीच खूनी संघर्ष को देखते हुए नागरिकों से कहा कि वह इजरायल, फलिस्तीनी या लेबनान की यात्रा ना करें।

जर्मन विदेश मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल में बड़ा आतंकवादी हमला किया, जिससे इजरायल और फलिस्तीन में हिंसा का दौर है। इजरायल और फलिस्तीन के हालातों को देखते हुए नागरिकों को यात्रा ना करने की चेतावनी देते हैं। जर्मनी के विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि आमतौर पर यात्रा ना करने की चेतावनी तभी ही दी जाती है, जब जान का खतरा हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button